Dienstag, 18. Oktober 2022

कुत्ते

मैं अपनी यादों से भाग नहीं रहा
उस आत्मा में जहाँ मेरे कुकर्मों को मिटाया नहीं जा सकता
मेरी आवाज डर से कांपती है और खुद पर घबराहट होती है
यादें मुझे सताती हैं
खून की तरह
कुत्ते
अपराधी:
मेरे पापों को याद करते हुए मेरी आँखों में आँसू आ गए
हम जिन सितारों से बने हैं, वे अछूते हैं
गर्व के बारे में
और पूर्ण अहंकार
हम इंसानों से
युगों के लिए
हमारे आने से पहले इंद्रधनुष ने अपना काम बढ़ाया और धरती माता के सपनों के पथ पर आलिंगन में हमारे बाद भी रहेगा
स्व-घोषित देवताओं की चिंगारी, लोगों की सांसों से पवित्र पृथ्वी से एक शैतानी गंध आती है

*

Ich renne nicht weg vor meinen Erinnerungen
in der Seele wo meine Untaten nicht zu löschen sind
meine Stimme zittert vor Angst und Furcht vor mir selbst
die Erinnerungen verfolgen mich wie Bluthunde den Übeltäter
meine Augen schmerzen in Tränen in Erinnerung an meine Sünden
die Sterne aus derem Stoff wir sind sind unberührt  über den Hochmut von uns Menschen seit Äonen
der Regenbogen spannte sein Werk bevor wir kamen und wird nach uns bleiben in Umarmung auf dem Traumpfad der Mutter Erde
die Funken der selbsternannten Götter die Mensch ihr Atem ein teuflischer Geruch aus der keuschen Erde

Keine Kommentare:

Kommentar veröffentlichen