Samstag, 23. März 2024

मैं अपना गाना आम के पेड़ पर लटकाता हूं

मैं अपना गाना आम के पेड़ पर लटकाता हूं

जब मैं सुस्त होता हूँ
मैं हाथ में लिए गए काम में खुद का साथ देने की कोशिश करता हूं

जन्म से
मैं आत्मान का पालन करता हूं

हर पल मैं तुम्हें अतीत से समझता हूं
आत्मा के पास है
और मुझे गले लगा लेता है

तुम मेरे अंदर और बाहर जाओ
मेरी शर्म, मेरा पाप, केवल ईश्वर ही समझ सकता है
यह शरीर, मन और आत्मा की एक साथता के बारे में नहीं है
दिमाग, तर्क और भावना को एक साथ काम करना चाहिए
मैं अपने बचपन के डर को हाथ में लेकर चलता हूं
संदेह मेरा साथी है
इंसान बनने का रहस्य मेरे लिए रहस्य ही बना हुआ है
दर्द; दुख, कष्ट और कठिनाई मानव जीवन का हिस्सा हैं

डर, संदेह, गोपनीयता, उदासी
उन सभी असभ्य, मूडी, शरारती दोस्तों की तरह
मुझे घेर लेता है
और इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता कि मैं इस समय तुम्हारे साथ कितना रहना चाहता हूँ
जब मैं आम के पेड़ों के नीचे नहीं पहुंच पाता

मैं नहीं आया, तुम्हारा रवैया
जीवन के बारे में गाने के लिए

Keine Kommentare:

Kommentar veröffentlichen