Freitag, 23. Februar 2024

मुझे भाग्य की जरूरत नहीं है

मुझे भाग्य की जरूरत नहीं है


जीवन में अँधेरे और उजले दिन गुज़ारें
लाभ महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि आत्मा के प्रति निष्ठा महत्वपूर्ण है
मैं कोशिश कर रहा हूं कि मेरे अनिश्चयपूर्ण हृदय को हवा न मिले

मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं अपने सपनों को समझूं।

मैं खुद को धोखा देता रहता हूं
फिर भी मैं ईश्वरीय सिद्धांत में विश्वास करता हूँ
बलिदान मेरे अपराधबोध के आँसू हैं

मैं वही लिखता हूं जो आत्मा का स्वप्न मुझे बताता है

आशीर्वाद ईश्वर के माध्यम से भीतर से आता है

पृथ्वी सभी लोगों का घर है

भगवान का मध्यस्थ
आत्मा के माध्यम से एक महिला है
मैं महिला की बात मानता हूं
अगर महिला
से बाहर
वो आत्मा
मुझसे बोलता है

मेरा सबसे बड़ा दुश्मन मैं खुद हूं
मैं यह कभी नहीं भूलूंगा

ब्रह्मांड मेरे लिए बहुत ठंडा है
मैं पृथ्वी की महान माता से घिरा हुआ हूं

मैं जा रहा हूं, मैं तब से जा रहा हूं जब मैं बच्चा था
आज्ञाकारिता में
वो आत्मा
आँसू और पीड़ा ही मेरा प्रतिफल है

मैं भगवान की तलाश नहीं कर रहा हूँ
भगवान मुझसे छिपा रहता है
मैं भगवान नहीं हूं
मैं भगवान नहीं हूँ
मैं भगवान का सेवक हूँ

Keine Kommentare:

Kommentar veröffentlichen