Freitag, 15. April 2022

ए हम

 ए हम मुझे पहचान नहीं सकते
जो खुद बाहरी दुनिया से
त्वचा पर खुद के साथ डेट पर जाना
मतलब दूसरे से स्पर्श
दर्पण झुर्रियों के बारे में धोखा देता है
फोटो एलबम की तरह एक उपस्थिति
मुझे नमाज़ को हकलाने की ज़रूरत नहीं है
ताकि मैं मुझ में मेरे साथ हूँ
मेरा असली आंतरिक चेहरा
मेरा व्यवहार मेरी आत्मा की परीक्षा लेता है
आत्मा मुझे वहाँ सपने में इंगित करती है
मेरे किरदार में अब भी क्या कमी है

*

Ein wir kann mich nicht erkennen
Wer sich selbst aus der Aussenwelt 
mit sich ein Date über die Haut macht
meint eine Berührung von einem anderen
der Spiegel täuscht über die Falten
eine Äusserlichkeit wie in den Fotoalben
ich muss keine Gebete stammeln
damit ich bei mir in mir bin
mein wahres inneres Gesicht
mein Verhalten prüft mir die Seele
die Seele weist mich im Traum dahin
was zu und in meinem Charakter noch fehle

Keine Kommentare:

Kommentar veröffentlichen